Saturday 17 August 2013

Invitation For Astrological Wisdom Workshop


अक्सर यह देखा गया है कि ज्योतिषी कई बार बिना कुंडली के भी सही भविष्यवाणी करते हैं। दरअसल इसमें शकुन या लक्षण शास्त्र की मदद ली जाती है।शकुन शास्त्र हमें अपने वातावरण में लगातार होने वाले परिवर्तनों के बारे में जागरूक करता है और उनके द्वारा भविष्य की घटनाओं के बारे में स्पष्ट संकेत देता है। कई बार यह लक्षण ज्योतिषी को न बताए जाने के कारण, कुंडली से सही भविष्यवाणी नहीं हो पाती है।

अत: इन लक्षणों की जानकारी यदि व्यक्ति को स्वयं हो तो वह स्वयं भी विश्वसनीय ढंग से संकट के समय सही निर्णय ले सकता है। शकुन शास्त्र मोटे तौर पर फर्स्ट ऐड के तौर पर कार्य करता है और जिस तरह डाक्टर की अनुपस्थिति में फर्स्ट ऐड महत्वपूर्ण होती है , उसी तरह शकुन शास्त्र ज्योतिषी व कुंडली (डायग्नोस्टिक रिपोर्ट) के बिना भी आपको संकट के समय उचित निर्णय की तरफ ले जाता है।

व्यवसाय, धन के निवेश, स्वास्थ्य, परिवार आदि रोजमर्रा की जिन्दगी से जुड़े अनेक निर्णयों में शकुन लक्षणों के प्रयोग से व्यक्ति बिना तनाव के उचित निर्णय ले सकता है।

ज्योतिष के पिछले 15 वर्षों के प्रयोग में सही पाए गए ऐसे अनेक लक्षणों को मैंने अपने सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत रूप से कई बार साझा किया है। बहुत सारे मित्र अभी भी फोन पर इसके बारे में बात करते रहते हैं. मित्रों के सुझाव पर आगामी   रविवारों  को एक दिन की कार्यशाला का आयोजन लखनऊ  या  दिल्ली में किया जाना   है। इस कार्यशाला में ज्योतिषीय अनुभव पर आधारित उन गूढ़ रहस्यों के बारे में चर्चा की जाएगी ,जिनके प्रयोग के द्वारा आप अपनी निर्णय क्षमता में आशातीत वृद्धि कर सकते हैं।

6 घंटे के इस रविवारीय कार्यशाला में प्रमुख रूप से ज्योतिष की प्रामाणिकता , शकुन लक्षणों का ज्योतिषीय आधार व उनके आधुनिक जीवन में व्यवसाय व अन्य क्षेत्रों में प्रयोग की चर्चा की जाएगी। ध्यान रहे कि 6  घंटे में   मैं आपको ज्योतिष नहीं सिखाने जा रहा हूँ , बल्कि यह सेफ्टी या फर्स्ट ऐड जैसी ज्योतिष से जुडी चीज है ,जो सामान्य ज्ञान के तौर पर हर वयस्क को आनी चाहिए और हमारे दादा , परदादा आदि इसका ज्ञान रखते थे और इसे दैनिक कार्यों में प्रयोग करते थे.

इससे जुडी अन्य जानकारी चित्र में दी गयी है। ज्योतिष के बारे में जिन लोगों को कोई शंका न हो और जो ज्योतिष की वास्तविकता से भलीभांति अवगत हैं सिर्फ वही व्यक्ति इस कार्यशाला के लिए अपनी स्वीकृति मोबाइल नं 91-8604617656 पर या इमेल  ycshukla@ymail.com या ycshukla67@gmail.com पर भेज दें .

उचित संख्या में आवेदन प्राप्त होने केबाद आयोजन की तिथि ई मेल या फ़ोन से सूचित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment